श्रीमती कृष्णा ने 6 महीने की वारण्टी वाला रंगीन टेलीविजन खरीदा। 3 महीने बाद टी.वी. ने काम करना बंद कर दिया।

श्रीमती कृष्णा ने 6 महीने की वारण्टी वाला रंगीन टेलीविजन खरीदा। 3 महीने बाद टी.वी. ने काम करना बंद कर दिया।

जब उन्होंने उस दुकान पर शिकायत की, जहाँ से टी.वी. खरीदा था तो उसने सही करने के लिए एक इंजीनियर भेजा। टी.वी. बार-बार खराब होता रहा और श्रीमती कृष्णा को दुकानदार से शिकायतों का कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने अपने क्षेत्र के उपभोक्ता फोरम से शिकायत करने का निर्णय लिया। आप उनके लिए एक पत्र लिखिए। आप लिखने से पहले अपने सहयोगी/समूह सदस्यों से चर्चा कर सकते हैं।
उत्तर:

सेवा में,
श्रीमान् अध्यक्ष महोदय
जिला उपभोक्ता मंच
जिला भरतपुर
विषय : रंगीन टेलीविजन विक्रेता की लापरवाही के क्रम में।
महोदय,
विषयानुसार नम्र निवेदन है कि मैंने दिनांक 12 सितम्बर, 2020 को 6 महीने की वारंटी वाला एक रंगीन टेलीविजन, श्याम इलेक्ट्रोनिक्स, भरतपुर से खरीदा था। परन्तु यह टेलीविजन तीन महीने पश्चात् ही खराब हो गया। मैंने इसकी शिकायत सम्बन्धित विक्रेता से की। प्रत्युत्तर में उन्होंने इसे ठीक करने के लिए एक इंजीनियर भेजा परन्तु इस टेलीविजन में लगातार खराबी आती रही है। मैंने कई बार विक्रेता से शिकायत की परन्तु मेरी शिकायतों का कोई जवाब नहीं मिला। अतः इस सम्बन्ध में आपसे निवेदन है कि इस दिशा में उचित कार्यवाही हेतु मेरी शिकायत दर्ज कर तथा मुझे पथ प्रदर्शित कर  अनुग्रहीत करें।
संलग्न : रंगीन टेलीविज़न की खरीद का बिल।

दिनांक : 6 जनवरी, 2021.

प्रार्थिनी
श्रीमती कृष्णा
पता- D-45, कृष्णा नगर
भरतपुर

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *